How To Download Windows 10 ISO Image | विंडोज 10 की ISO इमेज को कैसे डाउनलोड करे ?

Microsoft windows 10 iso image download free

Microsoft Windows 10 Pro 64-bit

Microsoft  दुनिया की सब से बड़ी कंपनी है और इसका PC मार्किट पे 88% पर कब्ज़ा है।  Microsoft के तो वैसे बहुत सरे प्रोडक्ट है जिसमे उसका Operating  System  सब से ज़्यदा लोकप्रिय है।  इसका का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की दुनिया है तक़रीबन 88%  लोग  या तो windows 7  का या Windows  10  का उपयोग करते है इंडस्ट्री हो या पर्सनल कंप्यूटर उसमे आप को विंडोज ही मिलेगा।  windows के इलावा मार्किट में और भी OS है परन्तु उनका शेयर बहुत कम है।  Apple कंपनी का भी अपना एक OS  है जिसका नाम Mac OS  है परन्तु इसका शेयर भी 8 % के करीब ही है Linux  भी एक open source OS  है जो की फ्री है इसका शेयर 2 % तक है तो इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते है की OS  मार्किट का किन्ग कौन  है।  

Why Use Microsoft Windows Windows 10?

Microsoft windows 10 को उपयोग करने का एक ही कारण है इसको Operate करना बहुत ही आसान है दूसरे OS के मुकाबले इसको समझना और इसका उपयोग सब से आसान माना जाता है। Microsoft  operating system के बहुत सारे version है जैसे की Vista,Windows XP , Windows 7 और Windows 10 इन सब में सबसे latest है। हल ही में विंडोज से windows 10 के बहुत सरे version अपडेट किये जैसे की Version 1507, Version 1511 (November Update), Version 1607 (Anniversary Update), Version 1703 (Creators Update) 1809 Version. विंडोज 10  बहुत ही आसान है और इसमें विंडोज ने बहुत सरे फीचर अपडेट किये है जैसे की 3D  Paint , Mix reaility , Notepad को भी अब लेटेस्ट अपडेट दिया है। विंडोज 10 के फीचर के बारे में जानकारी के लिए इस पोस्ट को पढ़े।  

Whats New In Windows 10       


System Requirements To Install Windows 10 Pro




Processor:
1 GHz or later 
RAM: 
2 GB of RAM required
Hard Disk Space:
16 GB free hard disk space
Graphics Card:
Direct X 9 or later
Display Resolution:
800 x 600


Download Windows 10 Pro ISO Image

यहाँ  हम आप को Windows 10 pro के ISO को direct  link दे रहे है जिसके द्वारा आप इस ISO फाइल को direct अपने PC में Download  कर सकते है।  जो लिंक हम आप को दे रहे है ये दो version में उपलब्ठ है एक X64 bit  और X86 यानि की 32 bit. जो भी bit आप के PC को support करता है उसको डाउनलोड कर ले।    





Comments